AAj Tak Ki khabarIndia News UpdateNationalTaza Khabarदेश

केंद्रीय मंत्री की गाड़ी से दर्दनाक हादसा, 62 साल के व्यक्ति की मौत

कर्नाटक में भाजपा नेता की गाड़ी से बड़े हादसे की खबर सामने आई है। बेंगलुरू नॉर्थ सीट से भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे की कार हादसे का सबब बन गई है। कार से हुए हादसे में एक 62 साल के व्यक्ति की मौत हो गई है। ये गाड़ी उनके चुनाव प्रचार अभियान में लगी हुई थी। बेंगलुरू ईस्ट ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, इस हादसे के जिम्मेदार कार ग्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है। आइए जानते हैं पूरा मामला।




कैसे हुआ हादसा?

बेंगलुरू ईस्ट ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे चुनाव प्रचार कर रही थीं, अपनी फॉरच्यूनर कार से उतर कर वो गली में चुनाव प्रचार के लिए चलीं गईं। इसके बाद कुछ देर में गाड़ी में बैठे रहने के बाद ड्राइवर ने अचानक दरवाजा खोल दिया। 62 साल के प्रकाश होंडा एक्टिवा पर वहां से गुजर रहे थे, अचानक दरवाजा खुलने की वजह से वो कार के दरवाजे से टकराकर नीचे गिर गए। उनके पीछे से आ रही एक प्राइवेट बस प्रकाश के ऊपर से गुजर गई और उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

जानें शोभा करंदलाजे के बारे में

शोभा करंदलाजे पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री हैं। वह भारत की दूसरी महिला केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री हैं और कर्नाटक से लगातार दो बार चुनी लोकसभा के लिए चुनी गई हैं। वह 2019 के लोकसभा चुनाव में उडुपी-चिकमगलूर से 3.50 लाख से अधिक वोटों के रिकॉर्ड अंतर के साथ चुनी गईं थीं। उन्होंने 17वीं लोकसभा में ऊर्जा पर स्थायी समिति, महिला सशक्तिकरण समिति और महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की सलाहकार समिति के सदस्य के रूप में भी काम किया है।

केंद्रीय मंत्री की गाड़ी से दर्दनाक हादसा, 62 साल के व्यक्ति की मौत

कर्नाटक में कब होंगे चुनाव?

कर्नाटक में लोकसभा की कुल 28 सीटें हैं और यहां दो चरणों में लोकसभा के चुनाव संपन्न होंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक राज्य की 14 लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में वोटिंग होगी जबकि बाकी की 14 सीटों पर 7 मई को तीसरे चरण में मतदान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *